गुरुवार, 29 दिसंबर 2016

कैसे मिलेगा 251/- रूपये वाला फ़ोन? मालिक ने ही दिया इस्तीफा

     251 रूपये में स्मार्ट फ़ोन! यह खबर जब मुझे मिली थी उस दिन मैं प्रधानमंत्री मोदी जी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में एक कांफ्रेंस में था. शाम के समय हमारे एक मित्र बड़ी बेताबी से अपने लैपटॉप पर कुछ काम कर रहे थे. पूछने पर बताया, "अरे मिश्रा जी! मात्र 251 रूपये में स्मार्ट फ़ोन मिल रहा है, मैंने तो अलग- अलग आईडी से 10 फ़ोन का ऑर्डर कर दिया. 
       तब से लेकर आज तक वह निश्चय ही बड़ी आशा से फ़ोन का इंतजार कर रहे होंगे, पर अब लगता है उनकी और 251 रूपये में स्मार्ट फ़ोन पाने की आस लगाए लोंगो की आशाओं पर पानी फिर गया है. 
क्योंकि इस स्मार्ट फ़ोन की निर्माता कंपनी "रिंगिंग बैल्स" के संस्थापक मोहित गोयल ने कंपनी छोड़ दी है। यही नहीं, निदेशक की जिम्मेदारी संभाल रहीं उनकी पत्नी धारणा ने भी कंपनी को अलविदा कह दिया है।            
   मोहित गोयल ने अब "एमडीएम इलेक्ट्रॉनिक्स" के नाम से नई कंपनी की शुरुआत की है। इस समय मोहित के भाई अनमोल गोयल रिंगिंग बैल्स की जिम्मेदारी संभाल रहे हैं। आपको बता दें कि कंपनी के नोएडा सेक्टर-62 स्थित ऑफिस में बीते दो सप्ताह से ताला लटका हुआ है।
       कंपनी ने एक प्रेस रिलीज जारी की है। उसमें बताया गया है कि मोहित गोयल और उनका पत्नी ने कंपनी छोड़ दी है। मोहित की जगह पर कंपनी में उनकी सभी जिम्मेदारियां अब अनमोल अदा करेंगे। अनमोल मोहित के भाई हैं। मोहित और धारणा ने कंपनी छोड़ने का कोई बड़ा कारण नहीं बताया है। 
       फ्रीडम 251 लॉन्च होने के बाद स्मार्टफोन बाजार में तहलका मच गया था। देशभर में करीब 7 करोड़ लोगों ने इस फोन की बुकिंग कराई थी। यही नहीं, 30,000 लोगों ने इसके लिए अडवांस पेमेंट भी कर दी थी। हालांकि, कंपनी के पास फोन तैयार करने के लिए किसी भी तरह की मैन्युफैक्चरिंग फैसिलिटी नहीं थी। इस बात को लेकर कंपनी की काफी आलोचना हुई। जिसके बाद कंपनी को अडवांस में ली गई राशि को लौटाना पड़ा। 
Previous Post
Next Post

0 comments: