शनिवार, 31 दिसंबर 2016

व्हाट्स एप : गलती से सेंड हुए मेसेज को मंगा सकेंगे वापस

   
       आज के समय में हम में से ज्यादातर लोग व्हाट्सएप का इस्तेमाल करते हैं, जबसे व्हाट्सएप पर अटैचमेंट जैसी सुविधा आयी है तब से अब छोटे-मोटे ईमेल की जगह लोग व्हाट्सएप का ही प्रयोग करते हैं. लेकिन कई बार गलती से हम कोई फोटो, विडियो आदि भेजना किसी को चाहते है और सेंड किसी और को जाता है ऐसे मैं अक्कसर फजीहत भी हो जाती है.  
   तो आपकी इसी समस्या का समाधान लाने वाला है व्हाट्सएप नए साल में. यानी की आप भेजे गए मेसेज को जीमेल के "अनडू सेंड" की तरह कुछ सेकेंड्स के अंदर वापस कर सकते हैं.
और भी नया करने वाला है व्हाट्सएप नए साल में 
      वर्ष 2017 में इसके अलावा और भी कुछ नए फीचर्स व्हाट्सएप में मिलने वाले हैं.  वीडियो कॉलिंग, वीडियो स्ट्रीमिंग, एनिमेटेड जिफ इमेज जैसे फीचर्स के बाद अब 2017 में वॉट्सऐप तीन नए फीचर लाने का प्लान बना रहा है.
1. सेंट मेसेज एडिट ऑप्शन
2. मेसेज अनडू ऑप्शन
3. स्टेटस टैब
ये तीन नए संभावित फीचर हैं, जो वॉट्सऐप 2017 में लाने वाला है.
सेंट मेसेज एडिट ऑप्शन
      गलती से व्हाट्सएप पर सेंड हुए मेसेज के मामले में अब घबराने की जरूरत नहीं है, क्योंकि वॉट्सऐप ऐसा फीचर लाने जा रहा है, जिससे भेजे गए मेसेज को एडिट किया जा सकेगा.
अनडू सेंड 
    वॉट्सऐप के नए फीचर में मेसेज रिवोक या अनडू करने का ऑप्शन होगा, मतलब भेजे हुए मेसेज को रिसीवर तक पहुंचने से पहले वापस लिया जा सकेगा. यह फीचर जीमेल के अनडू सेंड ऑप्शन की तरह होगा.
स्टेटस टैब
    वॉट्सऐप का नया फीचर मेसेजिंग एेप स्नैपचैट स्टोरी की तरह काम करेगा. वॉट्सऐप के स्टेटस ऑप्शन के आने के बाद यूजर्स अपनी तस्वीर और वीडियो पर टैक्स्ट और इमोजी एड कर सकेंगे. ये तस्वीरें आपके कॉन्टैक्ट लिस्ट में मौजूद लोगों को दिखेंगी.
    हालांकि वॉट्सऐप का स्टेटस फीचर अभी टेस्टिंग फेज में है. यह फीचर अभी सिर्फ रूटेड एंड्रायड डिवाइस और जेलब्रोकेन आईओएस फोन में ही मिल सकेगा.
Previous Post
Next Post

0 comments: