सोमवार, 9 जनवरी 2017

अब ताली बजाकर खोजिये अपना मोबाइल

क्या आप अपना स्मार्टफोन इधर-उधर रखकर भूल जाते हैं और फिर खोजने के लिये परेशान होते हैं? खासकर जब आपका मोबाइल साइलेंट मोड पर हो और किसी दूसरे फोन से घंटी करने का आइडिया भी काम न करे। ऐसे में आपके माथे पर चिंता की सिलवटें पड़ना लाजिमी हैं, और झुंझलाहट का कारण भी।
कल्पना कीजिये काश! ऐसा हो कि आप ताली बजायें और आपके ताली बजाते ही आपका फोन जहां भी हो अपनी फुल वाल्यूम में बजना शुरू हो जाये, बाइब्रेशन होने लगे और अंधेरे कोने में भी आपका फोन आसानी से दिख जाये इसलिये फ्लेश लाइट भी जलने लगे।
यह तो एक जादू हो गया न! पर आज जो ट्रिक मैं आपको बताने जा रहा हूँ उससे आप इस कल्पना को हकीकत में बदल सकते हैं, आपके तीन बार ताली बजाते ही आपका फोन फुल वाल्यूम में बोलेगा, बाइब्रेट करेगा और फ्लेश लाइट भी जलायेगा। 
आइये सीखते हैं यह आश्चर्यजनक मगर आसान सी ट्रिक
1. सबसे पहले गूगल प्ले स्टोर को ओपन करें और उसमें ‘‘क्लेप टू फाइंड’’ एप को सर्च करें, ध्यान रखें आपको सही एप डाउनलोड करनी हैं क्यों कि जब आप सर्च करेंगे तो आपको कई और इससे मिलती-जुलती एप भी सामने दिखेंगी। 
2. डाउनलोडिंग/इंस्टालेशन कंपलीट करने के बाद एप को ओपन करें।
3. "गेट स्टार्टेड" बटन पर क्लिक करें।
4. इस बटन पर क्लिक करते ही आपके सामने चित्र की भांति अगली स्क्रीन आयेगी। अब आपको तीन बार ताली बजानी है।

5. आपकी ताली की आवाज इस एप में सेव हो जायेगी, 

6. इसके बाद सेंटिंग विकल्प पर जाकर आवाज, बाइब्रेशन, फ्लेश लाइट जो भी विकल्प आपको एक्टिव करने हैं उनको चुनें, और सेव करें।
बस अब आपका फोन तैयार है आपके ताली बजाते ही जादू दिखाने के लिये। 

चेक करने के लिये फोन को कहीं छिपा कर रख दीजिये और बजाइये तीन बार ताली।

{यदि आपको इस ट्रिक में कोई परेशानी आ रही तो मुझे  9125939294 नंबर पर व्हाट्सएप से हेल्प ले सकते हैं.}


(अगर आपको यह ट्रिक अच्छी लगी तो अपने दोस्तो के साथ शेयर कीजिये और हां ऐसी ही नयी ट्रिक्स जानने के लिये हमें सब्सक्राइब, फेसबुक पर लाइक और ट्विट्र पर फाॅलो करना मत भूलिये।)
Previous Post
Next Post

0 comments: