गुरुवार, 19 जनवरी 2017

अब 30 जून तक ले सकते हैं फ्री जिओ सेवा का मज़ा, जानिए कैसे?

    फ्री डाटा, फ्री कॉल और फ्री एसएमएस से टेलीकॉम की दुनिया में धमाका करके प्रतिद्वंदी कंपनियों की नींद उड़ाने वाली वाली रिलायंस जिओ ने अपनी ग्राहक संख्या को और बढ़ाने और वर्तमान ग्राहकों को स्थायी बनाने
के लिए फ्री सेवा को जून तक बढ़ने के मन बना लिया है, बस इसमें थोड़ा सा परिवर्तन किया जायेगा ताकि टेलीकॉम नियमों का उलंघन किये बिना ग्राहकों को फ्री सेवा का लाभ दिया जा सके.
क्यों पड़ी इसकी जरुरत?
   रिलांस जिओ के पास अभी जो ग्राहक आधार है उसमे से ज्यादातर अभी जिओ की सिम को सेकेंडरी नंबर की तरह प्रयोग कर रहे हैं और कई तो इस सिम का प्रयोग सिर्फ डाटा के लिए ही कर रहे हैं. ऐसे लोंगो को यह लग रहा है की जिओ पर चार्ज की शुरआत होते ही वह वापस अपने पुराने नंबर का प्रयोग करने लगेंगे, कंपनी को भी इस बात का अहसास हो गया है कि अगर फ्री ऑफर को बंद किया जाता है या यूजर्स से ज्यादा पैसे वसूले किए जाते हैं तो यूजर्स जियो का साथ छोड़ सकते हैं और अपने प्राइमरी नंबर पर स्विच कर सकते हैं। ऐसे में उसके हाथ से आधे यूजर निकल सकते हैं। ऐसे में जियो ऐसा रास्ता निकालने की सोच रही है जिससे उसके दोनों काम हो जाएं, यानि पैसा भी मिलना शुरू हो जाये और ग्राहक भी हाथ से न जाये।
क्या है प्लान?
    मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक जियो एक नए टैरिफ प्लान पर काम कर रही है, जो 30 जून तक वैलिड रहेगा। इस प्लान के तहत पहले के फ्री ऑफर्स से उलट नए ऑफर में डेटा के लिए करीब 100 रुपए चार्ज किया जाएगा और वॉयस सर्विस लाइफटाइम के लिए फ्री रहेगी।
कंपनी का दावा है कि हमारी किफायती सेवाओं के कारण लोग बड़ी संख्या में डाटा सर्विसेस का यूज करेंगे क्योंकि उसकी प्रॉडक्शन कॉस्ट उसकी प्रतिद्वंदियों के मुकाबले बेहद कम है। अगर यूजर्स को डाटा के लिए 100 रुपए चुकाने होंगे तो यह भी उनके लिए फ्री ऑफर जैसा ही होगा।
ट्राई के पास शिकायते भी होंगी बंद 
       अभी जियो के फ्री ऑफर के चलते हलकान टेलिकॉम कंपनिया दूरसंचार नियामक "ट्राई" के पास लगातार अपनी आपत्ति दर्ज करवा रही है, कि फ्री सेवा देकर रिलायंस जिओ नियमों का उलंघन कर रही है ऐसे में अगर जियो 100 रुपए का प्लान लेकर आती है तो उनके पास बोलने को कुछ बचेगा नहीं। 

Previous Post
Next Post

0 comments: