सोमवार, 6 फ़रवरी 2017

बीएसएनएल देगा 49 रुपये में असीमित कॉल और 36 रूपये में एक जीबी डाटा

    टेलिकॉम कंपनियों की आपसी प्रतिद्वंदिता में फायदा ग्राहकों को मिल रहा है. रिलायंस जियो को  टक्कर देने के लिए वोडाफोन से लेकर एयरटेल तक ने प्लान को सस्ता कर दिया है. इस प्रतिस्पर्धा में सार्वजनिक क्षेत्र की दूरसंचार सेवाप्रदाता कंपनी बीएसएनएल भी कूद चुकी है. कंपनी की ओर से एक के बाद एक नए प्लान पेश किए जा रहे हैं जिनमें असीमित कॉल और मेसेजस के अलावा सस्ता या फ्री मोबाइल डाटा भी ग्रहकों को उपलब्ध कराया जा रहा है.
     बीएसएनएल ने लैंडलाइन से रविवार और रात्रि अवधि में की जाने वाली असीमित कॉलों का मासिक किराया 99 रुपये से घटाकर 49 रुपये कर दिया है। कंपनी ने एक बयान में कहा कि लैंडलाइन सेवा की ओर नए ग्राहकों को आकर्षित करने के लिए कंपनी ने यह एक्सपीरियंस लैंडलाइन 49 प्लान पेश किया है।
        6 महीने बाद कस्टमर को एरिया के अनुसार जनरल प्लान के हिसाब से मासिक चार्ज लगेगा। सभी नए लैंडलाइन कनेक्शन के अन्तर्गत कस्टमर्स सभी ऑपरेटर्स पर सभी रविवार को 24 घंटे और बाकी दिनों में रात्रि 9 बजे से सुबह 7 बजे तक अनलिमिटेड कालिंग कर सकते हैं।
       इससे पहले बीएसएनएल ने अपनी 3-जी मोबाइल इंटरनेट दर में शुक्रवार को लगभग तीन चौथाई कटौती करने की घोषणा की थी। इस कटौती से कंपनी के 36 रुपये की कीमत में एक विशेष पैक में एक जीबी डेटा का ऑपर लोगों के लिए पेश किया है।
       कंपनी ने एक बयान में कहा है कि उसने ‘बाजार में उपलब्ध मौजूदा डेटा एसटीवी पर चार गुना अतिरिक्त डेटा की पेशकश करेन का फैसला किया है।’ इसके अनुसार 291 रुपये के प्लान में अब ग्राहक को 28 दिन की वैधता के साथ 8जीबी डेटा मिलेगा। वहीं पहले इसमें 2जीबी डेटा था। वहीं 78 रपये के प्लान में दोगुना डेटा 2जीबी मिलेगा।
        वहीं इससे पहले कंपनी ने गणतंत्र दिवस पर तीन नए प्रीपेड प्लान पेश किए थे। इसमें 26 रुपये वाला एक टैरिफ वाउचर भी शामिल था जिसमें ग्राहकों को कंपनी के नेटवर्क पर 26 घंटों के लिए मुफ्त लोकल कॉल की सुविधा दी जा रही थी।
Previous Post
Next Post

0 comments: