शनिवार, 6 मई 2017

डिजिटल इंडिया : इस UPI एप्प से कमा सकते हैं प्रति रेफरल 50/- रुपया

          पिछले दिनों प्रधानमंत्री मोदी जी ने जब आधार लिंक्ड भीम एप्प लांच किया था तो उसके साथ ही लांच किया था ‘‘भीम रेफरल प्रोग्राम’’। इस प्रोग्राम के अन्तर्गत भीम एप्प को रेफर करने यानी दूसरों को इंस्टाल करवाने पर प्रति रेफरल 10 रुपये देने की योजना है, कहा गया कि यदि विद्यार्थी या युवा इस युवा को प्रतिदिन 20 लोगों को भी इंस्टाल करवाये तो प्रतिदिन 200 रुपये और महीने के 6000 रुपये आसानी से कमा सकते हैं।
    निश्चित रूप से यह कहना सही है, पर कितना अच्छा हो अगर आपको इतने ही लोगों को एप्प इंस्टाल करवाने पर 1000 रुपये प्रतिदिन और महीने के 30,000/- मिल जायें। यानी प्रति रेफरल रुपये 50।
तो चलिये आज मैं आपको बताने जा रहा हूं एक ऐसे ही यूपीआई आधारित एप्प के बारे में। जिसमें आपको मिलेंगे प्रति रेफरल 50 रुपये साथ ही जिसे आप यह एप्प इंस्टाल करवायेंगे उसको भी पहले लेन-देन पर मिलेगा रु. 150 का कैशबैक। 
       इस एप्प का नाम है फोनपे। इस एप्प को दिग्गज आॅनलाइन कंपनी फिलपकार्ट और यस बैंक की ओर से नेशनल पेमेंट्स कार्पोरशन आॅफ इंडिया (NPCI) के प्लेटफार्म पर तैयार किया गया है।
         डिजिटल भुगतान के लिये यह एप्प एक बेहतरीन एप्प है, सबसे बड़ी बात है कि इसके माध्यम से लेन-देन करने के लिये आपको पेटीम आदि वाॅलेट की तरह इसमें रूप्ये डालने की जरूरत नहीं है, यह सीधे बैंक टू बैंक सिस्टम के आधार पर काम करता है। 
तो चलिये अब बात करते हैं कि इस एप्प से आप 50 रुपये प्रति रेफरल कैसे कमा सकते हैं। सबसे पहले आपको यहां क्लिक करके फोनपे एप्प को अपने स्मार्टफोन में इंस्टाल करना होगा और आपका जो Mobile Number आपके बैंक एकाउंट में जुड़ा है उसका प्रयोग करके इस एप्प में अपना पंजीकरण करना होगा। 
        इसके बाद एप्प के मीनू में जाकर ‘‘इन्वाइट एण्ड अर्न’’ पर क्लिक करके व्हाट्स एप्प, फेसबुक आदि के माध्यम से अपने दोस्तों, जानने वालों को इससे जुड़ने के लिये आमंत्रित करना होगा, जैसे ही कोई आपके रेफरल का प्रयोग करके एप्प इंस्टाल करेगा आपके खाते में 50 रुपये आ जायेगें साथ ही उस व्यक्ति को भी पहले लेन-देन पर 150 रुपये तक का कैशबैक मिलेगा। 
        एप्प से संबंधित अधिक जानकारी के लिये आप इस वीडियो को देख सकते हैं, साथ ही किसी प्रकार की कोई असुविधा होने पर आप हमें 9125939294 नम्बर पर काॅल भी कर सकते हैं।

Previous Post
Next Post

0 comments: