गुरुवार, 4 मई 2017

5 रुपये में मिलेगा भरपेट खाना, जल्द शुरू होगी अन्नपूर्णा भोजनालय योजना।

         
         उत्तर प्रदेश की योगी सरकार जल्द ही अन्नपूर्णा भोजनालय योजना के तहत पूरे राज्य में मात्र 5 रुपए में गरीबों को भोजन मुहैया कराने जा रही है। मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ ऑफिस ने ट्विटर के माध्यम से इस योजना की जानकारी देते हुए बताया, ‘सरकार का इस बात पर पूरा जोर है कि राज्य में कोई भी भूखा ना रहे। सरकार जल्द अन्नपूर्णा भोजनालय योजना के तहत गरीबों को कम पैसे में भोजना मुहैया कराने जा रही है। अन्नपूर्णा भोजनालय के योजना के तहत नास्ते की थाली की कीमत 3 रुपए होगी जिसमें खिचड़ी, चाय, पकौड़े और पोहा होगा। वहीं दोपहर और रात के खाने की थाली की कीमत पांच रुपए होगी जिसमें चावल, रोटी, दाल और मौसमी सब्जियां होंगी। 
           योगी आदित्य नाथ ऑफिस ने आगे बताया कि योजना का ड्राफ्ट तैयार कर लिया गया है जिसे जल्द से जल्द लागू कर दिया जाएगा। वहीं योगी आदित्य नाथ सरकार से सूत्रों को मिली जानकारी के अनुसार सरकार ने गरीबों के हितों की इस योजना पर काम मार्च में ही शुरू कर दिया था। हालांकि योजना को राज्य में पूरी तरह से लागू करने में अभी कुछ हफ्तों का समय और लगेगा।
         सरकार की योजना के अनुसार राज्य में करीब 200 रसोई शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों में ऐसी जगह खोली जाएंगी जहां गरीबों को इसका ज्यादा से ज्यादा फायदा मिल सके। इसमें लखनऊ में प्रवासी मजदूरों को इस योजना को लाभ देने पर सरकार जोर होगा। क्योंकि लखनऊ में नेपाल और पश्चिमी यूपी के अधिकतर लोग आकर बसे हैं जोकि सड़कों पर अपनी जिंदगी गुजार रहे हैं। दूसरी तरफ सरकार का लेबर विभाग भी योगी आदित्य नाथ की इस महत्वकांक्षी योजना के लिए अपनी कमर कस चुका है।
Previous Post
Next Post

0 comments: