सोमवार, 26 मार्च 2018

मोबाइल ही नहीं अपना हाथ भी चार्ज करती है यह लड़की, बिना चार्ज किये काम नहीं करता इसका हाथ

दोस्तों आजकल मोबाइल हमारे जीवन का ऐसा आवश्यक हिस्सा बन गया है कि इसके डिस्चार्ज होने पर पर हमें अपनों से कटने का खतरा सताने लगता है और हम तुरंत ही चार्जर की मदद से इसे पुनः चार्ज करने की कोशिष करते हैं। शायद यही कारण है कि लोगों की इस जरूरत को समझते हुये अब साधारण रेल कोच में भी मोबाइल चार्ज करने की सुविधा दी जाने लगी है।
मोबाइल की चार्जिंग तक तो ठीक है पर यदि आपसे कहा जाये कि इस दुनियां में कई लोग ऐसे भी हैं जिनके लिये मोबाइल चार्जिंग से ज्यादा जरूरी अपने हाथ को चार्ज करना है। आप सोच रहे होंगे कि जरूर यह कोई झूठी खबर है, भला करेंट लगने से तो आदमी मर ही जाता है फिर हाथ कैसे चार्ज हो सकता है। तो जनाव पहले पूरा माजरा तो जानिये।
दोस्तों आज हम आपको बताने जा रहे हैं एक 28 वर्षीय एंजेल ग्रिफिया नाम की एक लड़की के बारे में। जन्म से ही एंजेल के एक हाथ नहीं था, ऐसे में डाॅक्टरों की सलाह पर चार की उम्र में एंजेल के माता पिता ने उसके इलेक्टिक हाथ लगवा दिया। लेकिन यह हाथ अच्छे से तभी काम करता है जब इसे चार्ज किया जाये। जैसे जैसे एंजेल बड़ी होती गई उसके हाथ को भी अपग्रेड किया जाता रहा।
ऐसे में एंजेल सुबह उठते ही मोबाइल के साथ साथ अपने हाथ को चार्जिंग पर लगाती है। उसका कहना है कि मात्र एक घंटे चार्ज करने के बाद उसका हाथ पूरे दिन काम करता रहता है। इलेक्टिकल मोटराइज्ड होने के कारण फोन को चार्जिक की जरूरत पड़ती है और जैसे ही फोन की चार्जिंक एक निश्चित सीमा से कम होने लगती है उसमें से बीच की आवाज आने लगती है।
Previous Post
Next Post

0 comments: