शुक्रवार, 27 अप्रैल 2018

खूबसूरत लड़कियों को नौकरी पर रख रहीं यह कंपनियां, काम जानकर हैरान रह जायेंगे

व्यावसायिक जगत में बढ़ती प्रतिस्पर्धा के कारण आजकल कई कंपनियों के कर्मचारी भारी तनाब के दौर से गुुजरते हैं, ऐसे में उनकी प्रोडक्टिविटी पर भी विपरीत असर पड़ता है। वहीं आईटी क्षेत्र में प्रोग्रामर्स का सारा काम दिमागी मेहनत का होने के कारण अक्सर कर्मचारी अनिद्रा, तनाव जैसी समस्याओं के शिकार हो जाते हैं।
लेकिन चीन की कुछ कंपनियों ने इस समस्या का बड़ा ही मजेदार समाधान निकाला है, यहां अपने प्रोग्रामर्स को थकान और तनाव से राहत दिलाने के लिये खूबसूरत लड़कियों को काम पर रखा जा रहा है। इनका काम कर्मचारियों को तनाव मुक्त रखना है।
 प्रोग्रामर मोटीवेटर्स है पद का नाम
जिस पद पर इन लड़कियों की नियुक्ति की जा रही है, उसे प्रोग्रामर मोटीवेटर्स का नाम दिया गया है। प्रोग्रामर मोटीवेटर की नियुक्ति के लिये कंडीडेट में कुछ विशेषताओं का होना जरूरी है जिनमें बेहतर कम्युनिकेशन स्किल के साथ साथ खूबसूरती एक अनिवार्य शर्त है।
क्या है इनका काम
इन लड़कियों का काम प्रोग्रामर्स की मसाज करना, उनसे बातचीत करके उन्हें प्रोत्साहित करना तो है ही इसके साथ इन लड़कियों को जन्मदिन, शादी की सालगिरह, कंपनी से जुड़े इवेंट्स, पार्टी आदि के आयोजन और पार्टी में अतिथियों का स्वागत सत्कार करने की जिम्मेदारी भी सौंपी जाती है।
कितनी है सैलरी
इंजीनियरिंग, मनोचिकित्सक, डाॅक्टरी जैसी पढ़ाई करने वाली लड़कियां भी बेझिझक इस प्रकार की नौकरियों को स्वीकार कर रही हैं, इन्हें सैलरी के रूप में आम तौर पर 60 से 65 हजार रुपये तक प्रति माह मिलते हैं। यह और बात है कि कई लोग और संगठन इसे महिला विरोधी बताते हुये इसे महिलाओं का अपमान बता रहे हैं। 
Previous Post
Next Post

0 comments: