रविवार, 12 अगस्त 2018

500 से ज्यादा कारें चोरी करने वाला सुपर चोर गिरफ्तार, हवाई जहाज से आता था चोरी करने

गौर कीजिये एक ऐसा चोर जो कार चुराने के लिये खासतौर पर हैदराबाद से दिल्ली हवाईजहाज से आता था, और कार चुराने के बाद हवाई जहाज से ही वापस भी चला जाता था। पुलिस को चकमा देते हुये उसने महज पांच सालों में एक दो या फिर दस बीस नहीं बल्कि पूरी 500 कारें चोरी कर डालीं। पुलिस के लिसे सिरदर्द बने इस शातिर चोर को आखिरकार पुलिस ने दबोच ही लिया।
पांच लाख रुपये का इनामी यह चोर बीती 3 अगस्त को दिल्ली पुलिस के हत्थे चढ़ गया। पुलिस ने मीडिया को दी गई जानकारी में बताया कि यह शातिर चोर अपने साथियों के साथ हवाई जहाज से दिल्ली में आता था और उत्तरी दिल्ली के नंद नगरी इलाके में कुछ दिन रूककर किसी लक्जरी गाढ़ी को चोरी करने के बाद उसे ठिकाने लगा देता था, इसके बाद अपने साथियों के साथ हवाई जहाज से ही हैदराबाद वापस चला जाता था। उसकी वेशभूषा से यह मालूम होता कि वह कोई बड़ा बिजनेसमैन है। 
पुलिस पूछताछ में सरफुद्दीन नाम के इस शातिर चोर ने बताया कि लक्जरी गाड़ियों के सिक्योरिटी सिस्टम में सेंध लगाकर उन्हें चुराने के लिये लैपटाॅप, साॅफ्टवेयर, जीपीएस हैकर व दूसरे कई हाईटेक गैजेट्स साथ लेकर चलते थे। यह लोग सिर्फ मंहगी गाड़ियों को ही चोरी करते थे।
डीसीपी पूर्वी जिला पंकज कुमार के अनुसार सरफुद्दीन के अलावा उसके साथियों अप्पन उर्फ सलीम, इकराम उर्फ मकबूल, सुहैल, हारुन और सुल्तान शेख को भी गिरफ्तार कर लिया गया है। इन लोगों के पास कई लक्जरी गाड़ियां, बांग्लादेशी पासपोर्ट, दो तमंचे व दस लाख रुपये कीमत के जेवरात भी बरामद किये गये हैं। 
Previous Post
Next Post

0 comments: