शनिवार, 5 जनवरी 2019

नौकरानी के प्रेम में डूबे 75 साल के रिटायर्ड प्रोफेसर ने शादी के 35 साल बाद मांगा तलाक

कहा जाता है कि इंसान जब प्यार में होता है तो उसके सोचने समझने की शक्ति कहीं खो जाती है। उसे सिर्फ अपने प्यार को पाने की धुन सवार होती है, चाहे इसके लिये उसे कुछ भी क्यों न करना पड़े। शायद यही कारण है कि लोगों ने प्यार अंधा होता है जैसी कहावत भी गढ़ रखी है। प्यार करने वालों के द्वारा अक्सर ऐसे ऐसे कारनामें किये जाते हैं जिन्हें सुनकर कोई भी हैरत में पड़ जाये। प्यार न उम्र देखता है, न जाति और धर्म। 

लेकिन भोपाल की फैमिली कोर्ट में आये एक मामले ने तो जज को भी हैरान कर दिया। दरअसल 75 साल की उम्र में एक रिटायर्ड प्रोफेशल महोदय ने अपनी शादी के 35 साल बाद अपनी पत्नी से तलाक के लिये कोर्ट में अर्जी लगाई है। कोर्ट ने जब पूरे मामले की तहकीकात कराई तो मामला चैंकाने वाला निकला। परिवार न्यायालय की सलाहकार नुरुनिशा खान ने जब प्रोफेसर के परिवार में जानकारी की तो पता चला कि प्रोफेशर आजकल अपनी नौकरानी के प्रेम में पागल हैं, और उससे शादी करने के लिये ही वह अपनी बीबी से तलाक लेना चाहते हैं।

बकौल प्रोफसर, वह नौकरानी से बेहद प्यार करते हैं और उनकी नौकरानी भी उन्हें बेइंतहा मोहब्बत करती है। यह अलग बात है कि प्रोफेसर दो बच्चों के पिता हैं, उनका एक बेटा तो इंजीनियर के रूप में एक बड़ी कंपनी में अपनी सेवायें दे रहा है। वहीं नौकरानी भी शादीशुदा और दो बच्चों की मां है। पर दोनों आजकल प्यार के हसीन सपनों में खोये है। उनके इस प्यार के चक्कर में घर वाले चकरघिन्नी बने हुये हैं। 

वहीं फैमिली कोर्ट को दी गई जानकारी में परिजनों ने कहा है कि प्रोफेसर को पहले भी कुछ नौकरानियों से प्यार हो चुका है। लेकिन इस बार बात यहां तक पहुंच जायेगी इसका अंदाजा घर में किसी को भी नहीं था। फिलहाल प्रोफेसर की हरकतों से नाराज उनकी बीबी और बच्चे उनसे अलग रहने लगे हैं। गौर करने की बात यह भी है कि प्रोफेसर अपनी जिस बीबी से तलाक लेना चाहते हैं उससे भी उन्होंने 35 साल पहले लव मैरिज ही की थी।

Previous Post
Next Post

0 comments: